The Greatest Guide To सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



अगर आपके बाल भी गर्मी के चलते हर वक्त ऑयली रहते हैं और नमी खो चुके हैं, तो व्हिस्की को इस तरह से बालों में अप्लाई करके आप कई समस्याओं से मुक्त हो सकते हैं।

मूसली का उत्पादन तथा इसकी खेती से अनुमानित लाभ

आप इस बारे में अपने डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं, क्योंकि जैसा कि हमने आपको बताया कि यह व्यक्ति के शरीर पर निर्भर करता है कि उसके लिए क्या योग्य है।

Posts on StyleCraze are backed by verified details from peer-reviewed and academic exploration papers, reputed companies, research establishments, and medical associations to make certain precision and relevance. Look into our editorial policy for even further aspects.

वैसे तो सफेद मूसली में कई सारे गुण उपलब्ध होते हैं। यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। सफेद मूसली का सेवन करने से सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियां कभी नहीं होती हैं। यह शरीर के इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है। शरीर के अंदर अगर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। तो कई सारी छोटी-छोटी बीमारियों से यूं ही छुटकारा मिल जाता है।

क्या बीजो से भी मूसली की बिजाई की जा सकती है ?

हाई ब्लड प्रेशर आम बिमारी की तरह लगने वाली बहुत खतरनाक बिमारी है। ब्

मूसली का प्रयोग आयुर्वेद में प्राचीन समय से किया जा रहा है। आयुर्वेद प्रणाली में इसे यौन शक्ति से संबंधित उपचार के लिए इसे प्रथम स्‍थान दिया गया है। यह एक औषधीय टॉनिक की तरह उपयोग की जाती है। यह स्‍तनपान कराने वाली महिलाओं में दूध उत्‍पादन को बढ़ावा देने में बहुत उपयोगी होता है। साथ ही यह मोटापा को रोकने में मदद करता है। आइए जानते सफेद मूसली से होने वाले स्‍वास्‍थ लाभों के बारे में।

ग्रिल्ड चिकन या मटन खाने से हो सकती है हाई ब्लड प्...

अधिक मात्रा में मूसली भूख कम कर देती है।

सफेद मूसली में निम्नलिखित औषधीय गुण है:

StyleCraze provides articles of common mother nature which is designed for informational applications only. The written content will not be intended to be described as a substitute for Skilled medical information, prognosis, or therapy. Simply click here For added details.

ग्रा.प्रति एकड़ का भू प्रयोग करना उचित होगा। वैसे यह पौधा किसी प्रकार की बीमारी अथवा प्राकृतिक आपदाओं के प्रभाव से लगभग मुक्त है।

जिन माताओं को ब्रेस्टमिल्क कम आता है उन्हें सफ़ेद मूसली का सेवन करना चाहिए। यह दूध में वृद्धि करने के लिए उपयोगी है। सफेद मूसली चूर्ण २ से ४ get more info ग्राम लें और इसमें समान मात्रा में मिश्री मिला लें। इसे दूध में मिलाकर पिएं।

Report this wiki page